डिजिटल डेस्क, खड़गपुर। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के घोषणा पत्र जारी करने से पहले गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को पश्चिम मेदिनीपुर के खड़गपुर में एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि दीदी ने मां, माटी, मानुष का नारा दिया लेकिन क्या परिवर्तन आया? क्या वह आपको घुसपैठियों से मुक्ति दिला सकती हैं? हम पांच साल में बंगाल को घुसपैठियों से मुक्त करेंगे। ममता दीदी भतीजे से पश्चिम बंगाल का सीएम बनाना चाहती हैं और मोदी बंगाल को सोनार बांग्ला बनाना चाहते हैं।

अमित शाह ने कहा, मैं आज बंगाल के इस कोने में एग्रा की इस धरती पर आपको बताने आया हूं, 37 साल तक आपने कम्युनिस्टों की सरकार चुनी और फिर आपने दीदी की सरकार चुनी। लेकिन इसने बंगाल का भला नहीं किया। यहां हर काम के लिए कटमनी देना पड़ता है, टोलाबाजी हो रही है। ममता दीदी कहती हैं कि 500 रुपये ही तो लिए उसमें क्या हुआ! हमने तय किया है कि हम यहां ऐसी सरकार लाएंगे, जिसके रहते बंगाल के युवा को बंगाल के बाहर रोजगार के लिए नहीं जाना पड़ेगा। ये जो तुष्टिकरण और घुसपैठ हो रही है, उसको भी रोकने का काम भाजपा की सरकार करेगी।

अमित शाह ने ऐलान किया कि मछुआरों को 6000 रुपये की सहायता देंगे। हम सोने के कारीगरों से भरे क्षेत्र में स्किल डिवेलपमेंट के लिए काम करेंगे। पांच लाख तक का बीमा होगा। ममता सरकार को उखाड़कर फेंक दो। अमित शाह ने कहा कि 1967 से बंगाल ने ऐसा किया, एक पार्टी की सरकार केंद्र में तो दूसरी पार्टी की सरकार थी। अब केंद्र में मोदी है यहां कमल की सरकार ला दो। मोदी के नेतृत्व में पश्चिम बंगाल को चमका देंगे।

शाह ने कहा कि सरकारी कर्मचारियों को सातवां वेतन आयोग नहीं मिलता है। सरकार आते ही मिलेगा। शिक्षकों की तंख्वाह को भी बढ़ाएंगे। माहिष समाज को ओबीसी के अंदर हिस्सा देंगे। महिलाओं को 30 प्रतिशत रिजर्वेशन दिया जाएगा।

Source link

Bulandaawaj
Author: Bulandaawaj

Leave a Reply

Your email address will not be published.