हाइलाइट्स:

  • उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत महिलाओं की जींस पर बयान देकर घिरे
  • तीरथ सिंह रावत ने कहा कि औरतों को घुटने के पास फटी जींस पहने देख हैरानी होती है
  • मुख्यमंत्री के इस बयान पर विपक्षी दलों के साथ-साथ आम लोगों ने तीखी प्रतिक्रिया दी है
  • मुख्यमंत्री रावत ने कहा था कि संस्कारों के अभाव में युवा अजीबोगरीब फैशन करने लगे

देहरादून
उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat jeans) महिलाओं को लेकर एक बयान देकर घिर गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि औरतों को घुटने के पास फटी जींस पहने देखकर हैरानी होती है। ऐसी महिलाएं बच्चों के सामने ऐसे कपड़े पहनेंगी तो उन्हें क्या संस्कार देंगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि औरतों को फटी हुई जींस में देखकर हैरानी होती है, मन में सवाल उठता है कि इससे समाज में क्या संदेश जाएगा।

अब उनके इस बयान पर विपक्ष के साथ-साथ आम लोगों ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने कहा कि मुख्यमंत्री जैसे कद के व्यक्ति को किसी के पहनावे पर ऐसी अभद्र टिप्पणी करना बिल्कुल शोभा नहीं देता। उन्होंने कहा, ‘मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने एक अमर्यादित और ओछी टिप्पणी की है कि आजकल के बच्चे फटी जींस पहनकर अपने आप को बड़े बाप का बेटा समझते हैं। मुख्यमंत्री होने से आपको यह प्रमाणपत्र नहीं मिल जाता कि आप किसी के व्यक्तिगत पहनावे पर टिप्पणी करें।’

अजब उत्तराखंड: सीएम तीरथ सिंह रावत ही वित्त मंत्री, वही PWD मंत्री और वही गृहमंत्री भी
मुख्यमंत्री बोले, फटी जींस न मिले तो कैंची से काट लेते हैं
दरअसल मंगलवार को एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री रावत ने कहा था कि संस्कारों के अभाव में युवा अजीबोगरीब फैशन करने लगे हैं और घुटनों पर फटी जींस पहनकर खुद को बड़े बाप का बेटा समझते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे फैशन में लड़कियां भी पीछे नहीं हैं। उन्होंने कहा कि आजकल के बच्चे बाजार में घुटनों पर फटी जींस खरीदने जाते हैं और अगर फटी न मिले तो उसे कैंची से काट लेते हैं।

जब महिला को घुटने से फटी जींस में देखकर हैरान रह गए मुख्यमंत्री!
तीरथ सिंह रावत ने कहा, ‘मैं जयपुर में एक कार्यक्रम में था और जब मैं जहाज में बैठा, तो मेरे बगल में एक बहन जी बैठी थीं। मैंने जब उनकी तरफ देखा तो नीचे गमबूट थे। जब और ऊपर देखा तो घुटने फटे थे। हाथ देखे तो कई कड़े थे। उनके साथ में दो बच्चे भी थे। मैंने पूछा तो महिला ने बताया कि वो एनजीओ चलाती हैं। मैंने कहा कि समाज के बीच में घुटने फटे दिखते हैं, बच्चे साथ में हैं, क्या संस्कार हैं ये?’

वो दिन दूर नहीं जब फटी जींस पहनने पर ये UAPA लगा देंगे
उत्तराखंड में पांव पसारने में जुटी आम आदमी पार्टी ने भी मुख्यमंत्री के इस बयान को लपका। उत्तराखंड आम आदमी पार्टी ने अपने सोशल मीडिया पेज पर लिखा, ‘ये देखो बेटियों, यह हैं आपके मुख्यमंत्री जिन्हें आपके कपड़ों पर तंज कसना है, लानत है ऐसे मुख्यमंत्री पर।’ इसके अलावा दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने कहा कि उत्तराखंड के सीएम को लड़कियों के जीन्स पहनने से दिक्कत है। मुख्यमंत्री तो बन गए पर दिमाग अभी भी सड़कछाप है। वह दिन दूर नहीं जब जीन्स पहनने पर ये UAPA लगा देंगे!

Untitled-2

Source link

Bulandaawaj
Author: Bulandaawaj

Leave a Reply

Your email address will not be published.