हाइलाइट्स

  • बीजेपी युवा मोर्चा के नेता तजिंदर बग्गा ने अलग अंदाज में किया केजरीवाल पर हमला
  • दिल्ली में हुई भारी बारिश के बाद पूरे शहर में जगह-जगह सड़कों पर भर गया पानी
  • बग्गा ने भजनपुरा में सड़क पर ही उतार दी नाव, बोले- रिवर राफ्टिंग यहीं हो गई
  • बग्गा ने कहा- राफ्टिंग के लिए ऋषिकेश नहीं जाना पड़ा, मौज कर दी केजरीवाल जी

नई दिल्ली
देश की राजधानी दिल्ली (Delhi Rains) में शनिवार को भारी बारिश हुई। इतनी बारिश की जगह-जगह सड़कें नहर बन गईं। गाड़ियों के पूरे-पूरे टायर पानी में डूब गए और कई जगह अंडरपास ट्रैफिक के लिए बंद करने पड़े। ड्रेनेज सिस्टम की ऐसी बदहाली से विपक्ष को हमला करने का मौका मिल गया। बीजेपी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय सचिव तजिंदर पाल सिंह बग्गा (Tajinder Pal Singh Bagga) ने विरोध का नायाब तरीका निकाला। उनके विरोध का यह तरीका सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

बग्गा ने भजनपुरा में सड़क पर भरे पानी में ही नाव उतार दी। एक वीडियो जारी कर बग्गा ने कहा, ‘इस सीजन में मेरा राफ्टिंग के लिए ऋषिकेश जाने का बहुत मन था। मगर कोरोना और लॉकडाउन की वजह से जा नहीं पाया। मैं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी का धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने दिल्ली के कोने-कोने में राफ्टिंग का प्रबंध कर दिया है। मैं उनसे आग्रह करता हूं कि जिस तरह वो हर उपलब्धि का बोर्ड लगाते हैं, इसके बोर्ड भी पूरी दिल्ली में लगाएं। केजरीवाल जी को कहना चाहता हूं…केजरीवाल जी, मौज कर दी!’

साल 2011 के बाद दिल्ली में पहली बार इतनी बारिश

साल 2011 के बाद से दिल्ली में पहली बार इतनी बारिश हो रही है। इस बार 2011 से अब तक पहली बार मॉनसून ने 1000 एमएम के आंकड़े को पार किया है। तेज बारिश की वजह से दिल्ली-एनसीआर के तमाम जगहों से जलभराव की तस्वीरें सामने आईं। पूरे दिन लोगों को आवाजाही में दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

Delhi Rains: दिल्‍ली में चारों तरफ पानी-पानी और पालथी मार बैठ गए, राकेश टिकैत का धरना देखिए
भारी बारिश से दिल्ली एयरपोर्ट बना समंदर, फ्लाइट हुईं डायवर्ट

भारी बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर तो रनवे के पास भी समंदर जैसी स्थिति बन गई। एयरपोर्ट के भीतर पानी भरने के बाद अंदर का नजारा देख यकीन करना ही मुश्किल हो रहा था कि ये दिल्ली एयरपोर्ट है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटों में शहर में 97 मिलीमीटर बारिश हुई। भारी बारिश के बाद आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 के भीतर पानी भर गया। पानी भरने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। एयरपोर्ट में टैक्सी से आने वाले यात्रियों को अंदर तक आने में जलभराव के कारण परेशानी झेलनी पड़ी। कई लोग भारी बारिश के कारण एयरपोर्ट पर ही इंतजार करते दिखे। दिल्ली में भारी बारिश के कारण चार डोमेस्टिक फ्लाइट और एक अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट को दिल्ली से जयपुर और अहमदाबाद के लिए डायवर्ट करना पड़ा।

Untitled-1

Source link

Bulandaawaj
Author: Bulandaawaj

Leave a Reply

Your email address will not be published.