डिजिटल डेस्क, चंड़ीगढ़। कांग्रेस पार्टी की पंजाब यूनिट के भीतर चल रही अंतर्कलह के बीच, नवजोत सिंह सिद्धू शुक्रवार को औपचारिक रूप से पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष के रूप में पदभार ग्रहण करने जा रहे हैं। इस कार्यक्रम में वो मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को भी न्योता भेजेंगे। सूत्रों का कहना है कि नवजोत सिंह सिद्धू के अलावा पंजाब कांग्रेस के चार नए कार्यकारी अध्यक्षों ने भी मुख्यमंत्री को आमंत्रित किया है।

मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने बताया, ‘निमंत्रण पत्र का मसौदा तैयार कर लिया गया है और  सिद्धू समेत अन्य नेताओं ने इस पर हस्ताक्षर किए हैं। हस्ताक्षर करने वालों में पंजाब कांग्रेस के मौजूदा अध्यक्ष सुनील जाखड़ भी शामिल है। इसे जल्द ही कैप्टन अमरिंदर सिंह को भेजा जाएगा।’ बता दें कि भले ही कांग्रेस आलाकमान ने नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया हो, लेकिन उनके और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की खींचतान अभी खत्म नहीं हुई है। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट कर दिया है कि वह सिद्धू से तब तक नहीं मिलेंगे जब तक कि वह सार्वजनिक रूप से सोशल मीडिया के जरिए किए गए हमलों के लिए माफी नहीं मांग लेते।

इस घटनाक्रम से एक दिन पहले  कैप्टन अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार रवीन ठकराल ने एक ट्वीट में उन खबरों का खंडन किया था जिसमें कहा गया था कि नवजोत सिंह सिद्धू ने मुख्यमंत्री से मिलने के लिए समय मांगा है। ठकराल ने ट्वीट किया, ‘ये खबरें पूरी तरह झूठी हैं कि नवजोत सिंह सिद्धू मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह से मिलने के लिये समय मांग रहे हैं। मुख्यमंत्री के रुख में कोई बदलाव नहीं आया है। वह तब तक सिद्धू से नहीं मिलेंगे जब तक वह सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ की गईं अपमानजक टिप्पणियों पर सार्वजनिक रूप से माफी नहीं मांग लेते।’

Source link

Bulandaawaj
Author: Bulandaawaj

Leave a Reply

Your email address will not be published.