डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। कुछ दिन तो गुजारिए गुजरात में। ये जुमला पुराना हो चुका है। ये उस वक्त का स्लोगन है जब पीएम नरेंद्र मोदी, गुजरात के सीएम थे। अब देश की कमान संभाल रहे हैं। पर गुजरात से जो वादा किया उसे अब तक निभा रहे हैं। साल चुनावी है तो गुजरात के लिए भी सौगातों का पिटारा खुला है। पीएम अब से कुछ ही देर में गुजरात को ढेरों सौगातें देने वाले हैं। जो अपनेआप में बेमिसाल भी हैं। पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गांधी नगर में बने रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे जिसकी खासियत ये है कि ये एक फाइव स्टार होटल के नीचे बना है। .

rw

इंडियन रेलवे स्टेशन डेवलपमेंट कॉरपोरेशन के एमडी संजीव लोहिया का दावा है कि देश में पहली बार किस रेलवे स्टेशन पर होटल का ऐसा निर्माण हुआ है।

एक्वेटिक गैलरी में समंदर की दुनिया
समंदर की गहराई में दिखने वाले जलीय जीवों को पर्यटक इस एक्वेटिक गैलरी में देख सकते हैं। जिसका खास आकर्षण है शार्क टनल।

aq

रोबोटिक्स का जहां
अगर आपकी दिलचस्पी रोबोट्स और उनसे जुड़ी नई टेक्नोलॉजी में है तो रोबोटिक्स पार्क आपके लिए मुफीद जगह हो सकती है। जहां न सिर्फ रोबोर्ट बल्कि उनकी पुरानी और नई तकनीक की जानकारी भी मिलेगी।

ro

नेचर पार्क की सैर
8 हेक्टेयर के बड़े हिस्से में प्राकृति को उसके असल स्वरूप में संजोने की कोशिश की गई है। साथ ही ये कोशिश भी है कि लुप्त हो चुके प्राणियों की भी पूरी जानकारी दी जा सके। 

np

Source link

Bulandaawaj
Author: Bulandaawaj

Leave a Reply

Your email address will not be published.