क्लब हाउस के कथित वायरल ऑडियो पर कांग्रेस और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह लगातार घिरते चले जा रहे हैं। उनके बयान पर बीजेपी ने जमकर हमला बोला है तो कुछ ऐसे भी लोग हैं जो दिग्विजय सिंह की वायरल चैट सुनकर खुश हैं। ये ऐसी प्रतिक्रियाएं हैं जिन्हें सुनकर आपको भी ताज्जुब होगा। चलिए एक नजर डालते हैं दिग्विजय सिंह की वायरल चैट पर किसने क्या कहा। सबसे पहले ये जान लीजिए कि दिग्विजय सिंह का जो ऑडियो वायरल हो रहा है उसमें खुद सिंह क्या कहते सुने जा सकते हैं।

वायरल चैट में क्या बोले दिग्गी राजा?
क्लब हाउस का जो ऑडियो बीजेपी ने ही वायरल किया है उसमें राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह कश्मीर और आर्टिकल 370 पर बात कर रहे हैं। जिसका लब्बोलुआब कुछ यूं है कि कांग्रेस की सत्ता में वापसी पर आर्टिकल 370 पर दोबारा विचार किया जाएगा। बवाल इस बात पर ज्यादा है कि जिस ग्रुप में ये चर्चा हुई उसमें पाकिस्तानी रिपोर्टर भी मौजूद है। 
दिग्विजय सिंह की ये चैट वायरल होने के बाद प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया।

किसने, क्या कहा?

नेशनल कांफ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने दिग्विजय सिंह की इस चैट पर कहा कि वो दिग्विजय सिंह का आभार व्यक्त करते हैं। उन्होंने कश्मीर की अवाम की भावनाओं को महसूस किया है। 
केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने भी तीखी प्रतिक्रिया जाहिर की है। जितेंद्र सिंह ने कहा कि दिग्विजय सिंह की ऐसी बातें इस्लामाबाद को पसंद है। इससे जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों के हौसलों को भी बढ़ावा मिलता है। और सत्ता में आने के लिए कांग्रेस की बेकरारी भी जाहिर होती है। 
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी पीछे नहीं रहे। गिरिराज सिंह ने पाकिस्तान को कांग्रेस का पहला प्यार बताया। गिरिराज इतने पर ही नहीं रूके कहा कि कश्मीर हथियाने में कांग्रेस पाकिस्तान की मदद करेगी। 
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस पाकिस्तान की भाषा बोल रही है। शिवराज ने कहा कि कांग्रेस ने ही कश्मीर में धारा 370 लगाने का पाप किया। और अब अलगाववाद को हवा देने की बात कर रही है। 
इस वायरल चैट पर सबसे चौंकाने वाली प्रतिक्रिया बीजेपी से राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की रही। सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस कभी पाकिस्तान का पक्ष लेने से चूकती नहीं है। यही कांग्रेस की नीति और नीयत का सच भी है। सिंधिया ने आखिर में कहा कि वो दिग्विजय सिंह का वायरल ऑडियो सुनकर बिलकुल हैरान नहीं है।
 

Source link

Bulandaawaj
Author: Bulandaawaj

Leave a Reply

Your email address will not be published.