विशेष संवाददाता, नई दिल्ली
दिल्ली में वैक्सीनेशन के मुद्दे पर राजनीति और गरमा गई है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को वैक्सीन की कमी को लेकर सीधे तौर पर केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया। जवाब में बीजेपी ने पूछ लिया कि केजरीवाल बताएं कि दिल्ली में अभी तक जिन 51 लाख लोगों को वैक्सीन लगी, उसमें उनका या उनकी सरकार का क्या योगदान रहा? बीजेपी ने मुख्यमंत्री पर वैक्सीन के मुद्दे पर ओछी राजनीति करने का आरोप लगाया।

Delhi Sputnik Vaccine News : केजरीवाल का ऐलान, दिल्ली को मिलेगी स्पूतनिक वी वैक्सीन
दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता, विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी और ईस्ट दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर ने बुधवार को प्रदेश कार्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके वैक्सीन के मुद्दे पर दिल्ली सरकार से 5 सवाल भी पूछे। बीजेपी नेताओं के मुताबिक, जब केंद्र सरकार दिल्ली को वैक्सीन मुहैया करा रही थी, तब केजरीवाल ने मांग की थी कि राज्यों को सीधे वैक्सीन बनाने वाली कंपनियों से वैक्सीन खरीदने की इजाजत दी जाए। अब जब केंद्र सरकार ने इसकी इजाजत दे दी है, तो वह अपनी बात से पलटते हुए केंद्र सरकार से ही वैक्सीन देने की मांग क्यों कर रहे हैं?

केंद्र हमें वैक्सीन खरीदकर दे, लगाने का काम हमारा: केजरीवाल
बीजेपी का दावा है कि मॉडर्ना और फाइजर कंपनी ने पहले ही यह स्पष्ट कर दिया था कि वे जुलाई 2022 से पहले भारत में वैक्सीन सप्लाई नहीं कर पाएंगी। फिर केजरीवाल उन कंपनियों से वैक्सीन मांगने क्यों गए और कोविशील्ड, कोवैक्सीन और स्पूतनिक जैसी कंपनियों को वैक्सीन खरीदने का ऑर्डर क्यों नहीं दिया? बीजेपी नेताओं ने कहा कि जो कंपनी वैक्सीन देने में सक्षम हैं, उनसे केजरीवाल वैक्सीन लेना नहीं चाहते और जो कंपनी ऑर्डर ही नहीं ले रही है, उससे वैक्सीन खरीदने की बात करने का दावा करते हैं।

केंद्र पर बरसे केजरीवाल- पाकिस्तान युद्ध करेगा तो क्या ये कहेंगे कि यूपी वाले अपना टैंक खरीद लें, दिल्ली वाले अपना
बीजेपी नेताओं के मुताबिक, केंद्र सरकार पूरे देश के नागरिकों को दिसंबर तक वैक्सीन लगने का रोडमैप तैयार करके सभी राज्यों को उसकी जानकारी दे चुकी है। आदेश गुप्ता ने कहा कि आज कैमरे के सामने एकजुट होकर कोरोना के खिलाफ लड़ने की बात करने वाले केजरीवाल ने 16 जनवरी को जब टीकाकरण अभियान शुरू हुआ था, तब जनता को जागरूक करने के बजाय उनके अंदर वैक्सीन को लेकर डर और भ्रम पैदा करने की कोशिश करते हुए कहा था कि वैक्सीन कारगर नहीं है।

delhi-bjp

Source link

Bulandaawaj
Author: Bulandaawaj

Leave a Reply

Your email address will not be published.