डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने देश के आर्थिक प्रदर्शन पर कहा कि देश की अर्थव्यवस्था सही दिशा में बढ़ रही है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, अल्वी ने बुधवार को यहां व्यापारिक समुदाय के सदस्यों के साथ एक बैठक में कहा, आर्थिक विकास ने मौजूदा सरकार की आर्थिक नीतियों में व्यापारिक समुदाय के विश्वास को दर्शाया गया। विभिन्न प्रोत्साहन और सुविधाएं प्रदान करके देश के कारोबारी माहौल को और बेहतर बनाने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं।

राष्ट्रपति ने कहा, व्यावसायिक समुदाय ने देश के आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और विशेष रूप से कोविड-19 महामारी के दौरान उनकी सुविधा के लिए कई कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार एक इष्टतम कारोबारी माहौल बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है और इसके प्रयासों के कारण, व्यापार करने में आसानी के सूचकांक में पाकिस्तान की रैंक 136वें से 108वें स्थान पर पहुंच गई है।

अल्वी ने कहा कि कठिन वित्तीय बाधाओं के बावजूद, पाकिस्तानी सरकार ने व्यापारिक समुदाय और समाज के वंचित वर्ग को महामारी के प्रतिकूल प्रभावों से बचाने के लिए 1.2 ट्रिलियन पीकेआर (700 करोड़ डॉलर) का वित्तीय प्रोत्साहन पैकेज प्रदान किया है। राष्ट्रपति ने कहा कि निर्यात 2020-2021 के अंतिम वित्तीय वर्ष के दौरान 2500 करोड़ डॉलर से अधिक तक पहुंच गया और फेडरल बोर्ड ऑफ रेवेन्यू द्वारा कर संग्रह पहले दो महीनों के दौरान निर्धारित लक्ष्य से अधिक हो गया। चालू वित्त वर्ष यह दर्शाता है कि देश की आर्थिक स्थिति में सुधार हो रहा है।

 

(आईएएनएस)

Source link

Bulandaawaj
Author: Bulandaawaj

Leave a Reply

Your email address will not be published.