नई दिल्ली
कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के एक बयान के लेकर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने दावा किया कि कोरोना की वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाने के लिए गडकरी ने वही बात की है जो पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कुछ हफ्ते पहले की थी।

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कहा था कि टीके का उत्पादन बढ़ाने के लिए और कंपनियों को लाइसेंस दीजिए। गडकरी जी ने वही बात की है जो हमारे तीनों नेताओं ने करीब एक महीने पहले कह दी है। हम गडकरी जी को साधुवाद कहते हैं।’ उन्होंने दावा किया, ‘दुर्भाग्य यह है कि बीजेपी में मोदी जी और अमित शाह जी के अलावा किसी की बात सुनी नहीं जाती। गडकरी जी की बात भला वो क्यों सुनेंगे?’

सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री अच्छी सलाह मानने को तैयार नहीं है। गौरतलब है कि गडकरी ने मंगलवार को एक समारोह में कहा था कि महामारी के दौरान देश में उत्पादन बढ़ाने के लिए अधिक से अधिक दवा कंपनियों को कोविड-19 की वैक्सीन बनाने की अनुमति दी जानी चाहिए। हालांकि, गडकरी ने बुधवार को इस मुद्दे पर अपनी स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि उन्हें खुशी है कि मोदी सरकार इसके उत्पादन में तेजी लाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

Source link

Bulandaawaj
Author: Bulandaawaj

Leave a Reply

Your email address will not be published.