विशेष संवाददाता, नई दिल्ली
दिल्ली बीजेपी के महिला मोर्चे की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक बुधवार को प्रदेश कार्यालय में आयोजित हुई। बैठक का उद्घाटन बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत गौतम ने किया, वहीं समापन सत्र को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने संबोधित किया। बैठक में महिला मोर्चे की राष्ट्रीय महामंत्री दीप्ति रावत, राष्ट्रीय मोर्चा उपाध्यक्ष रेखा गुप्ता, महिला मोर्चे की प्रदेश अध्यक्ष योगिता सिंह और महामंत्री मोनिका पंत समेत अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहीं। प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता और प्रदेश के संगठन महामंत्री सिद्धार्थन ने भी मोर्चे की बैठक को संबोधित किया। इस दौरान निगम चुनावों की तैयारियों और उसमें महिला मोर्चे की भूमिका को लेकर विशेष पर चर्चा की गई। पार्टी नेताओं ने साफ किया कि निगम चुनावों को जीतना पार्टी की प्राथमिकता है और इसमें महिला मोर्चे की विशेष भूमिका रहने वाली है।

MCD Elections News: निगम चुनावों के लिए 11 हजार बैठकें करेगी दिल्ली बीजेपी
स्मृति ईरानी ने महिला कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण पर जोर देते हुए कहा कि रास्ते आसान नहीं है, लेकिन तैयारी अच्छी हो, तो पास होने से आपको कोई नहीं रोक सकता। प्रोफेशनल महिलाओं को पार्टी से जोड़ने पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि महिलाओं को अध्ययन पर जोर देना चाहिए और नए सदस्यों को पार्टी से जोड़ना चाहिए। उन्होंने सत्ता को सेवा का माध्यम बताते हुए केंद्र सरकार द्वारा महिलाओं के उत्थान के लिए किए गए प्रयासों का जिक्र किया। वहीं आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली में हमारी पहली चुनौती निगम चुनाव हैं। इन चुनावों में 50 प्रतिशत सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित हैं और इसलिए महिला मोर्चे को इस चुनौती को सफलतापूर्वक निभाना होगा।

दिल्ली में 9 साल बाद फिर से एक होंगे तीनों MCD, सुगबुगाहट तेज, केंद्र ने मांगी जानकारी
इससे पहले दुष्यंत गौतम ने कहा कि सत्ता में बने रहने के लिए राजनीतिक दल के तौर पर अगर बीजेपी अपने वोट बैंक की चिंता करती है, तो इसमें कोई गलत बात नहीं है। कार्यकारिणी में प्रस्ताव पारित कर दिल्ली सरकार की इस बात के लिए आलोचना की गई कि दिल्ली की जनता को मुफ्त बिजली-पानी के भ्रम जाल में फंसाकर दिल्ली सरकार लोगों से पैसे वसूल रही है। प्रस्ताव में कहा गया कि महिला हित की बात करने वाली दिल्ली सरकार में कोई महिला मंत्री तक नहीं है।

Source link

Bulandaawaj
Author: Bulandaawaj

Leave a Reply

Your email address will not be published.