विशेष संवाददाता, नई दिल्ली
दिल्ली में उपराज्यपाल को ज्यादा शक्तियां देने वाला राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र संशोधन बिल 2021 संसद में पास होने के बाद उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्र की मोदी सरकार की मंशा पर गंभीर सवाल उठाए हैं। गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन्होंने कहा कि यह बिल केंद्र की मोदी सरकार और बीजेपी की असुरक्षा को दर्शाता है। मुख्यमंत्री के काम और उनकी बढ़ती लोकप्रियता को रोकने के लिए यह बिल लाया गया है। आज पूरे देश में मोदी सरकार और राज्यों में बीजेपी की सरकारें कोई काम नहीं कर पा रही हैं। ये बस एक काम कर रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल के अच्छे कामों में अड़ंगा डाल कर रोक दो, लेकिन केजरीवाल फाइटर हैं। वह इनकी अड़चनों से रुकने वाले नहीं हैं। सिसोदिया ने कहा कि हम इस मामले में राजनीतिक रूप से जवाब देंगे और बाकी सभी विकल्पों पर भी विचार कर रहे हैं। कानूनी विशेषज्ञों से भी बात कर रहे हैं।

GNCTDA Bill: केंद्र पर बरसे मनीष सिसोदिया, कहा- केजरीवाल को मोदी के विकल्प के रूप में देख रही जनता इसलिए घबरा गए हैं पीएम
सिसोदिया ने कहा कि आज पूरे देश में केजरीवाल मॉडल की चर्चा हो रही है। पिछले 6 साल में केजरीवाल सरकार के कामकाज को देश-विदेश में सराहा जा रहा है। दिल्ली के सरकारी स्कूल अब बहुत बेहतर हो गए हैं, स्वास्थ्य के क्षेत्र में शानदार काम हुआ है। दिल्ली के अस्पताल बहुत अच्छे हो गए हैं। मोहल्ला क्लिनिक के जरिए लोगों को घर के पास इलाज मिल रहा है। लोगों को फ्री बिजली-पानी मिल रहा है। आज देश के दूसरे राज्यों के लोग भी दिल्ली की तरह 24 घंटे फ्री बिजली, अच्छे सरकारी स्कूल, अच्छे अस्पताल की मांग कर रहे हैं। सिसोदिया ने बीजेपी पर सवाल उठाते हुए कहा कि यदि दिल्ली में लोगों को 24 घंटे फ्री बिजली मिल सकती है, तो अन्य राज्यों में क्यों नहीं? दिल्ली में हर घर में फ्री पानी पहुंच सकता है, तो अन्य राज्यों में क्यों नहीं?

Kejriwal on NCT Bill: एनसीटी बिल पास होने पर केजरीवाल बोले- लोकतंत्र के लिए दुखद दिन, SC जाने की तैयारी में AAP
बिल को लेकर बीजेपी की मंशा पर सवाल
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जब मोदी जी और बीजेपी केजरीवाल मॉडल ऑफ गवर्नेंस से मुकाबला नहीं कर पा रहे हैं, तो इनके सामने एक ही रास्ता बचा है कि केजरीवाल को काम करने से रोको। दिल्ली में राशन की होम डिलीवरी योजना को रोकने की कोशिश की जा रही है। केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में डोर-स्टेप डिलीवरी ऑफ सर्विसेज दी। ये ऐसी योजनाएं हैं, जिन्हें पूरे देश में लागू किया जा सकता है, लेकिन केंद्र और बीजेपी की राज्य सरकारें जनता के हित की इन योजनाओं को लागू नहीं कर रही हैं। बल्कि दिल्ली में भी इस तरह की योजनाओं को रोकने की कोशिश की जा रही है। पिछले 6 साल में केंद्र सरकार ने ना जाने जितनी अड़चने डालीं, लेकिन उसके बावजूद भी केजरीवाल सरकार ने जनता के हित के सभी कामों को करके दिखाया हैं। इस बार भी केजरीवाल सरकार जनता के लिए लड़कर उनके हितों का काम करेगी।

NCT बिल पर घमासान, आप सांसद संजय सिंह ने कहा- जब अन्याय होता है तब रावण हंसता है, दुर्योधन हंसता है बाबर और गद्दाफी हंसता है
मोदी जी निगेटिव राजनीति कर रहे है
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी जी नेगेटिव राजनीति कर रहे हैं। देश की तरक्की रोकने की राजनीति कर रहे हैं। प्रधानमंत्री का पद पिता के समान होते है, किसी भी पार्टी का मुख्यमंत्री हो, अगर वह अच्छा काम कर रहा है, तो प्रधानमंत्री को उसका समर्थन करना चाहिए। उसकी मदद करनी चाहिए और पूरे देश में उस मॉडल को अपनाना चाहिए, ना कि उसके काम को रोकना चाहिए।

नाम की दिल्ली सरकार
केजरीवाल बन रहे हैं विकल्प
सिसोदिया ने कहा कि देश की जनता को अब पता चल गया है कि प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी को अब अरविंद केजरीवाल से डर लगने लगा है। अब लोगों को उनके विकल्प के तौर पर केजरीवाल मिल गए हैं। बीजेपी को डर है कि केजरीवाल ऐसे ही काम करते रहे, तो वे देश के सबसे लोकप्रिय नेता बन जाएंगे। केजरीवाल की लोकप्रियता को खत्म करने के लिए उन्हें और उनके कामों को केंद्र की बीजेपी सरकार द्वारा रोकने का प्रयास किया जा रहा है।

Source link

Bulandaawaj
Author: Bulandaawaj

Leave a Reply

Your email address will not be published.