हाइलाइट्स:

  • दिल्‍ली के चिल्‍ला गांव में पानी के लिए लगीं लंबी-लंबी कतारें
  • तस्‍वीरें शेयर कर बीजेपी नेताओं ने AAP सरकार को घेरा
  • बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने बाबरपुर गांव में लगाई पंचायत
  • गौतम गंभीर का तंजभरा ट्वीट- आज तुगलक को भी नाज होगा!

नई दिल्‍ली
राजधानी के जल संकट को लेकर राजनीति तेज हो गई है। रविवार को चिल्‍ला गांव में टैंकर के पास लोगों की कतारें दिखीं। बीजेपी सांसद (नॉर्थ-ईस्‍ट दिल्‍ली) मनोज तिवारी ने बाबरपुर गांव में पंचायत लगाई। वहीं, पूर्वी दिल्‍ली से भाजपा सांसद ने मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को टैग करते हुए लिखा कि ‘आज तुगलक (दिल्‍ली का एक सुल्‍तान) को भी गर्व होगा।’

चिल्‍ला गांव के लोग टैंकर से पानी के लिए लाइन लगाकर खड़े थे। न्‍यूज एजेंसी ANI ने जब तस्वीरें जारी कीं तो तिवारी ने कहा कि ‘पानी पंचायत का आयोजन कर जनसुनवाई करेंगे।’ उन्‍होंने केजरीवाल को टैग करते हुए लिखा कि ‘आना है अरविंद केजरीवाल जी, क्‍योंकि यहां राजनीति नहीं जनता को सुनना है और समाधान देना है आपने।’ तिवारी और केजरीवाल के लिए मौके पर कुर्सियां लगवा दी गईं।

गौतम गंभीर का ‘तुगलकी’ तंज
बीजेपी सांसद गौतम गंभीर अक्‍सर सीएम केजरीवाल पर निशाना साधते हैं। उन्‍होंने ANI की तस्‍वीरें शेयर करते हुए दिल्‍ली सल्‍तनत के मुहम्‍मद बिन तुगलक का जिक्र किया। तुगलक अपने अजीबोगरीब शासन के लिए याद किया जाता है। गंभीर ने लिखा कि दिल्‍ली की ऐसी हालत देखकर ‘तुगलक को आज गर्व होगा।’

दिल्ली में बिजली-पानी का संकट: बीजेपी
विस, नई दिल्ली: बीजेपी ने दिल्ली सरकार पर बिजली-पानी संकट को नजरंदाज करने का आरोप लगते हुए कहा है कि इस मामले को लेकर सरकार संवेदनहीन बनी हुई है। प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा है कि दिल्ली की बिजली-पानी की समस्या को हल करने की बजाय दिल्ली सरकार के मंत्रियों का फोकस दूसरे राज्यों पर है। गुप्ता ने कहा कि दिल्ली में उमस भरी गर्मी अपने चरम पर है और पानी की किल्लत बढ़ने के बाद अब गर्मी ने लोगों की मुसीबत बढ़ा दी है।

कल से खुल जाएंगे स्‍टेडियम पर है ये शर्त, जानें DDMA की नई गाइडलाइंस

गुप्ता ने कहा कि पंजाब में तीन सौ यूनिट फ्री बिजली देने का भले ही वादा किया जा रहा हो, लेकिन दिल्ली में मुफ्त बिजली तो छोड़िए, शाहबाद की झुग्गियों में बिजली तक नहीं है। दिल्ली में लगभग दुकानें, दफ्तर जब लॉकडाउन में बंद थे, तब भी उन्हें बिजली बिल भेजा गया। इसी तरह पानी को लेकर भी लोगों को जद्दोजहद करनी पड़ रही है।

Delhi-Water-BJP

दिल्‍ली में पानी की किल्‍लत पर राजनीति।

Source link

Bulandaawaj
Author: Bulandaawaj

Leave a Reply

Your email address will not be published.