हाइलाइट्स:

  • दिल्ली में कल से रात 9 बजे तक लगेगा कोविड का टीका
  • कोरोना के बढ़ते मामलों पर केजरीवाल सरकार सख्त
  • शनिवार को दिल्ली में कोरोना के 800 से ज्यादा नए मामले

नई दिल्ली
दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने केजरीवाल सरकार की टेंशन बढ़ा दी है। इसे देखते हुए दिल्ली में कोरोना टीकाकरण के समय को बढ़ाने का फैसला किया गया है। कल यानी सोमवार 22 मार्च से दिल्ली में सुबह 9 बजे से लेकर रात 9 बजे तक कोरोना का टीका लगाया जाएगा। दरअसल, शनिवार को दिल्ली में कोरोना के 800 से ज्यादा नए मामले सामने आए जो इस साल एक दिन में सबसे ज्यादा हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोरोना मामलों में अचानक वृद्धि का संज्ञान लेते हुए, दिल्ली सरकार के सभी अस्पताल अपने परिसर में टीकाकरण केंद्रों का संचालन कम से कम रात 9 बजे तक करेंगे। इसको सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त लोगों की तैनाती की जाएगी। मैं दिल्लीवासियों से अनुरोध करता हूं कि वे उचित प्रोटोकॉल का पालन करें और सुरक्षित रहें। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इस संबंध में शुक्रवार को भी एक ट्वीट किया था।

Ew1P-PmXEAExli0

दिल्ली में आए 800 से ज्यादा नए मामले
दिल्ली में शनिवार को कोविड-19 के इस साल के सर्वाधिक 813 नए मामले सामने आए, जबकि संक्रमण दर दो महीने के बाद एक प्रतिशत के आंकड़े को पार कर गई। बीमारी से दो और लोगों की जान जाने से राष्ट्रीय राजधानी में मरने वालों की संख्या बढ़कर 10,955 हो गई। स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार यह जानकारी सामने आई है।

दिल्ली में तेजी से बढ़ रहा कोरोना, स्कूलों को खोलने की मांग को लेकर अभिभावकों ने केजरीवाल के आवास के निकट किया प्रदर्शन
कोरोना की इस बढ़ती रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए एक बार फिर कंटेनमेंट जोन और कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग पर जोर दिया जा रहा है। अहम यह है कि अधिकांश एक्टिव मरीज इस समय कंटेनमेंट जोन में ही हैं। कोरोना मरीजों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग पर भी फोकस शुरू हो गया है। एक पॉजिटिव मरीजों के 28 से 34 कॉन्टैक्ट ट्रेस किए जा रहे हैं।

Satyrndar-Jain

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

Source link

Bulandaawaj
Author: Bulandaawaj

Leave a Reply

Your email address will not be published.