डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन सरकार में दरार पड़ती दिखाई दे रही है। राज्य कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी। इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि अगर हाईकमान फैसला करता है, तो वह मुख्यमंत्री का चेहरा बनने के लिए तैयार हैं। पटोले ने दावा किया कि कांग्रेस 2024 में राज्य में सबसे बड़ी पार्टी होगी।

पटोले ने कहा, ‘मैं कांग्रेस का राज्य प्रमुख हूं। इसलिए, मैं अपनी पार्टी की बात बताऊंगा। मुझे नहीं पता कि उन्होंने (शरद पवार) क्या कहा लेकिन कांग्रेस ने यह बहुत स्पष्ट कर दिया है हम सभी स्थानीय निकाय चुनाव और विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेंगे। क्या आप नाना पटोले को मुख्यमंत्री बनते नहीं देखना चाहते हैं?’ शरद पवार की शिवसेना की तारीफ को लेकर पटोले ने कहा, कांग्रेस ओरीजिनल पार्टी है। हमें किसी के प्रमाण पत्र की आवश्यकता नहीं है। यहां तक ​​​​कि अगर कोई (पवार) हमें दरकिनार कर रहा है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि कांग्रेस को दरकिनार कर दिया जाएगा। कांग्रेस 2024 में राज्य में सबसे बड़ी पार्टी होगी।

बता दें कि एनसीपी के 22वें स्थापना दिवस पर पार्टी प्रमुख शरद पवार ने शिवसेना की तारीफ करते हुए कहा था कि शिवसेना के साथ हमने कभी काम नहीं किया था, लेकिन पार्टी को काफी साल से देख रहे हैं। अब हमें शिवसेना पर पूरा भरोसा है। पवार ने कहा था जनता पार्टी के सत्ता में आने के बाद जब चुनाव में हर जगह कांग्रेस की हार हुई, तो बालासाहेब ठाकरे कांग्रेस की मदद के लिए आगे गए। 

गौरतलब है कि महाराष्ट्र की सियासत में पिछले कुछ दिनों से ही हलचल जारी है। राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वन-टू-वन मीटिंग की, उसके बाद शिवसेना सांसद संजय राउत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की।

Source link

Bulandaawaj
Author: Bulandaawaj

Leave a Reply

Your email address will not be published.