हाइलाइट्स:

  • ट्वीट कर कहा- दिल्ली में बढ़े कोरोना के मामले, सार्वजनिक कार्यक्रमों से रहूंगा दूर
  • दिल्ली में लगभग ढाई महीने बाद एक दिन में कोरोना के 1558 नए मामले आए
  • दिल्ली में अब तक 10 लाख से अधिक लोगों को लगाई जा चुकी है कोरोना वैक्सीन

नई दिल्ली
दिल्ली में एक बार फिर से कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल होली के मौके पर किसी सार्वजनिक कार्यक्रमों में शामिल नहीं होंगे। सीएम ने ट्वीट के जरिये इस बात की जानकारी दी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामले बढ़े हैं, इसी के मद्देनज़र इस बार सार्वजनिक तौर पर आयोजित हो रहे होली कार्यक्रमों में शामिल नहीं हो रहा हूं। आप सभी से अपील है कि केवल अपने परिवार के साथ होली मनाएं और भीड़-भाड़ वाले कार्यक्रमों से बचें, कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करें।

सार्वजनिक स्थानों पर होली मनाने पर रोक
दिल्ली में लगभग ढाई महीने बाद एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक 1,558 नए मामले सामने आए। दस रोगियों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 10,997 हुई। इसके साथ ही दिल्ली आपदा प्रबंधन अथॉरिटी (डीडीएमए) ने शहर में सार्वजनिक स्थानों पर होली मनाने पर रोक लगा रखी है। नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कोरोना के मद्देनजर दिल्लीवालों से होली का त्योहार सार्वजनिक स्थल पर नहीं मनाने की अपील की है।


कोरोना गाइडलाइन्स का पालन करना अनिवार्य

दिल्ली सरकार ने आदेश दिया है कि अंतिम संस्कार से संबंधित आयोजनों में अधिकतम 50 व्यक्तियों को अनुमति होगी। मास्क पहनना, सामाजिक दूरी बनाए रखना, थर्मल स्कैनिंग के लिए प्रावधान और हैंड वाश या सैनिटाइज़र का उपयोग अनिवार्य होगा।

दिल्ली में 10 लाख से अधिक लोगों को लगी वैक्सीन
दिल्ली में अब तक 10 लाख से अधिक लोगों ने वैक्सीन लगवा ली है। दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि पिछले 10-15 दिनों से लग रहा है कि लोग दिशा-निर्देशों का पालन करने में लापरवाही बरत रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली के लोगों से फिर से अपील करना चाहता हैं कि वे लोग भी अगर सार्वजनिक स्थानों पर जाते हैं, तो मास्क जरूर लगाएं।

kejri

Source link

Bulandaawaj
Author: Bulandaawaj

Leave a Reply

Your email address will not be published.