डिजिटल डेस्क, कोलकाता। भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शनिवार को हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत पार्टी के शीर्ष नेताओं की बैठक में असम और पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा हुई। पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में हो रहे चुनाव को लेकर चुनाव समिति की यह दूसरी बैठक थी। बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल हुए। पार्टी इससे पहले असम और बंगाल के पहले दो चरणों के लिए पार्टी उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है।

बैठक के बाद केरल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्रन ने बताया कि राज्य में पार्टी 115 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, वहीं सहयोगियों को 25 सीटें दी जाएंगी। उम्मीदवारों की सूची रविवार को जारी की जाएगी। उन्होंने कहा कि हमने मुख्यमंत्री के रूप में ई श्रीधरन का नाम आगे किया है। बैठक में शामिल भाजपा नेता राजीब बनर्जी ने कहा कि हमने मुख्य रूप से तीसरे और चौथे चरण की 80 सीटों पर नाम तय कर लिए हैं। रविवार को घोषणा की जाएगी। मैं अपनी पुरानी सीट डोमजुर से लड़ना चाहता हूं और मैंने पार्टी को इसके बारे में बता दिया है। 

पीएम मोदी भी हुए शामिल 
बता दें कि इस बैठक में जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह और अमित शाह के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए थे। 

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में 27 मार्च से मतदान शुरू होने जा रहा है और यह आठ चरणों में होगा। अंतिम चरण का मतदान 29 अप्रैल को होगा। वहीं 126 सीटों वाली असम विधानसभा चुनाव में 27 मार्च से मतदान होगा जोकि 6 अप्रैल तक तीन चरणों में समाप्त होगा। तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव 6 अप्रैल को एक ही चरण में होंगे। जबकि सभी चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश के लिए वोटों की गिनती 2 मई को होगी।

Source link

Bulandaawaj
Author: Bulandaawaj

Leave a Reply

Your email address will not be published.