नई दिल्‍ली
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP) और विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (BJP) में नूरा-कुश्ती का नया केंद्र बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद बन गए हैं। आप ने सूद को ‘देश के मेंटर’ अभियान का ब्रांड एंबेसडर बनाया तो बीजेपी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को निशाने पर ले लिया। बीजेपी आईटी सेल के राष्ट्रीय प्रभारी अमित मालवीय ने केजरीवाल पर दिल्ली की जनता से बार-बार झूठ बोलने का आरोप लगाया। मालवीय ने दिल्ली में जवाहर नवोदय विद्यालयों के लिए जमीन आवंटन का मामला चार सालों से अटके रहने का दावा किया।

मालवीय ने इसे लेकर ट्वीट किया। उन्‍होंने कहा, अरविंद केजरीवाल दिल्ली के लोगों से झूठ बोलते रहते हैं, उनकी आंखों में धूल झोंकते रहते हैं। आज उन्होंने एक बॉलीवुड सेलिब्रिटी को ‘देश के मेंटर’ प्रोग्राम का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया। इस अभियान को अभी लॉन्च किया जाना है। क्या सीएम ने उन्हें बताया कि उन्होंने 2016-17 से दिल्ली में 7 जेएनवी के लिए जमीन आवंटित नहीं की है?

अभी राष्‍ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्‍ली में दो जवाहर नवोदय विद्यालय (JNV) चल रहे हैं। 2016-17 के दौरान देशभर में 62 नए जवाहर नवोदय विद्यायल स्‍वीकृत किए गए थे। इनमें से 7 नए नवोदय विद्यालय दिल्‍ली के तहत स्‍वीकृत किए गए थे। हालांकि, दिल्‍ली सरकार की ओर से इन नवोदय विद्यालयों की स्‍थापना के लिए जरूरी भूमि और स्‍थायी आवास उपलब्‍ध न कराए जाने से ये विद्यालय शुरू नहीं हो पाए। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की ओर से मनोज तिवारी को लिखे गए पत्र का हवाला देते हुए मालवीय ने यह बात कही।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि अभिनेता सोनू सूद आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के ‘देश के मेंटर’ कार्यक्रम का ब्रांड अंबेसडर होंगे। इस कार्यक्रम के तहत विद्यार्थियों को उनकी पसंद का करियर चुनने के लिए मार्गदर्शन दिया जाएगा। केजरीवाल और सूद के बीच मुलाकात के बाद यह घोषणा की गई। इस दौरान दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आप नेता राघव चड्डा भी मौजूद रहे।

बगल में सीएम केजरीवाल, फिर सोनू सूद से सवाल- पंजाब का चुनाव लड़ेंगे? देखिए ऐक्‍टर का जवाब

इस कार्यक्रम के तहत दिल्ली के सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों को उनकी पसंद का करियर चुनने और उन्हें उनकी प्रतिभाओं से वाकिफ कराने में मदद की जाएगी। बच्चों को उनके करियर से संबंधित सवालों के जवाब उन ‘मेंटर’ (परामर्शदाता) के माध्यम से मिलेंगे, जिन्हें कार्यक्रम के तहत चुना जाएगा। ‘देश के मेंटर’ कार्यक्रम के तहत एक ‘मेंटर’ हर सप्ताह विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करने के लिए 10 मिनट का समय देंगे।

इसके पहले केजरीवाल ने कहा, ‘हमने दिल्ली के सरकारी स्कूलों में बदलाव लाने के लिए काफी मेहनत की है। अब हम शिक्षा को एक जन क्रांति बनाना चाहते हैं। जब देशभर के युवा हमारी शिक्षा क्रांति का हिस्सा बनेंगे, तो कोई भी भारत को इस दिशा में विश्व का नेता बनने से नहीं रोक पाएगा। हम इस कार्यक्रम के लिए सोनू सूद के साथ जुड़कर काफी खुश हैं, जिन्होंने देश के लिए अपनी निस्वार्थ सेवाओं से देशभर के लाखों युवाओं को प्रेरित किया है।’

सोनू सूद बने ‘देश के मेंटॉर’ प्रोग्राम के ब्रैंड ऐंबेसडर, दिल्ली के सीएम केजरीवाल से की मुलाकात
सूद ने भी देशभर के लोगों से बढ़-चढ़कर, बच्चों की शिक्षा का समर्थन करने और देश को एक उज्ज्वल भविष्य की ओर ले जाने की अपील की।ऐसी अटकलें हैं कि अगले साल पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले सूद शायद आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हो सकते हैं, लेकिन केजरीवाल और सूद ने कहा कि उनके बीच राजनीति को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई।

collage

Source link

Bulandaawaj
Author: Bulandaawaj

Leave a Reply

Your email address will not be published.