डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भाजपा नेता और पश्चिम बंगाल के विधायक सुवेंदु अधिकारी ने बुधवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता (एलओपी) के रूप में नामित, सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि पीएम मोदी के साथ उनकी बैठक 45 मिनट तक चली, जिसके दौरान उन्होंने कई “राजनीतिक मुद्दों” पर “विस्तृत चर्चा” की।

सुवेंदु अधिकारी की पीएम मोदी के साथ बैठक मंगलवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के बाद हुई है। मार्च-अप्रैल में हुए विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट पर सुवेंदु अधिकारी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को हराया था। उन्होंने चुनाव से पहले ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस से बीजेपी का दामन थाम लिया था। टीएमसी में रहते हुए, सुवेंदु अधिकारी को ममता बनर्जी का करीबी माना जाता था और उन्होंने राज्य सरकार में मंत्री के रूप में कई विभागों को संभाला था।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर पर इस मीटिंग की जानकारी दी। उन्होंने अधिकारी के साथ अपनी बैठक की एक तस्वीर भी पोस्ट की। उन्होंने लिखा, पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता, श्री सुवेंदु अधिकारी से मुलाकात की। सुवेंदु अधिकारी ने भी माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर प्रधानमंत्री मोदी के साथ अपनी मुलाकात की दो तस्वीरें पोस्ट कीं। उन्होंने लिखा, ‘माननीय पीएम श्री नरेंद्र मोदी जी से मिलकर धन्य हुआ। मेरे लिए उन्होंने जो कीमती समय दिया, उसके लिए मैं उनका धन्यवाद करता हूं।’ सुवेंदु अधिकारी ने कहा, ‘बंगाल और कई अन्य राजनीतिक मुद्दों पर लगभग 45 मिनट तक विस्तृत चर्चा हुई। पश्चिम बंगाल के विकास के लिए उनका समर्थन और मार्गदर्शन मांगा।’

कुछ रिपोर्ट बताती है कि सुवेंदु अधिकारी के बाद अब बंगाल भाजपा के नेता अर्जुन सिंह और सौमित्र खान इस सप्ताह नई दिल्ली में पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा से मिलेंगे। भाजपा ने पश्चिम बंगाल की टीएमसी सरकार पर चुनाव के बाद की हिंसा में उसके कार्यकर्ताओं को निशाना बनाने का आरोप लगाया है। 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल होने वाले टीएमसी नेताओं और कार्यकर्ताओं के रिवर्स माइग्रेशन का संकेत देने वाली रिपोर्टें भी अब आ रही हैं। इस सप्ताह की शुरुआत में बंगाल बीजेपी की एक प्रमुख बैठक में पार्टी नेताओं मुकुल रॉय, शमिक भट्टाचार्य और राजीव बनर्जी की अनुपस्थिति ने अटकलों को और बढ़ा दिया है।

Source link

Bulandaawaj
Author: Bulandaawaj

Leave a Reply

Your email address will not be published.