डिजिटल डेस्क, ढाका। बांग्लादेश को चीन के फार्मास्युटिकल सिनोफार्म ग्रुप द्वारा बनाई गई कोविड-19 वैक्सीन की 50 लाख और खुराक मिली है। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता मैदुल इस्लाम प्रोधन ने संवाददाताओं को बताया कि चीनी वैक्सीन की खुराक लाने वाली एक बिमान बांग्लादेश एयरलाइंस की उड़ान शनिवार को हजरत शाहजलाल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरी।

चीनी वैक्सीन | चीनी कंपनी सिनोफार्म की वैक्सीन को मंज़ूरी मिलते ही चीन के  दर पहुंचा पाकिस्तान, मांगे 11 लाख टीके | Navabharat (नवभारत)

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुख्य स्वास्थ्य समन्वयक अबू जहीर ने हवाई अड्डे पर खेप प्राप्त की। 11 सितंबर को साइनोफार्म टीके की 54 लाख खुराक ढाका पहुंच थी।

बांग्लादेश ने जनवरी में देश भर में फैली महामारी को रोकने के लिए कोविड -19 टीकाकरण अभियान शुरू किया था। भारत द्वारा वैक्सीन निर्यात पर प्रतिबंध लगाने के बाद बांग्लादेशी सरकार ने बाद में एस्ट्राजेनेका वैक्सीन की पहली खुराक देना बंद कर दिया। जून में, सिनोफार्म वैक्सीन के साथ देश के कुछ हिस्सों में टीकाकरण अभियान फिर से शुरू हुआ था। बांग्लादेश को अब तक लगभग 2.5 करोड़ सिनोफार्म वैक्सीन की खुराक मिल चुकी है।

(आईएएनएस)

Source link

Bulandaawaj
Author: Bulandaawaj

Leave a Reply

Your email address will not be published.