हाइलाइट्स

  • आम आदमी पार्टी के राष्‍ट्रीय संयोजक चुने गए अरविंद केजरीवाल
  • 2012 में पार्टी की स्‍थापना से ही इस पद पर बने हुए हैं दिल्‍ली सीएम
  • राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी ने पंकज गुप्‍ता को फिर से बनाया राष्‍ट्रीय सचिव
  • एनडी गुप्‍ता फिर चुने गए राष्‍ट्रीय कोषाध्‍यक्ष, रविवार को हुई बैठक

नई दिल्‍ली
अरविंद केजरीवाल फिर से आम आदमी पार्टी के राष्‍ट्रीय संयोजक चुने गए हैं। उनके पास 2012 में पार्टी की स्‍थापना से ही यह पद है। रविवार को राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की ऑनलाइन बैठक के दौरान केजरीवाल को पार्टी का नेता चुना गया। केजरीवाल की ही तरह पंकज गुप्‍ता को फिर से राष्‍ट्रीय सचिव और एनडी गुप्‍ता को राष्‍ट्रीय कोषाध्यक्ष चुना गया है।

टिकट, पद की इच्‍छा न रखें: केजरीवाल
एक दिन पहले, राष्ट्रीय परिषद की बैठक को केजरीवाल ने संबोधित किया था। उन्‍होंने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से चुनाव लड़ने के लिए टिकट तथा पद मिलने की इच्छा नहीं रखने को कहा। केजरीवाल ने कहा कि वह नहीं चाहते कि लोग उनकी पार्टी को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस जैसी पार्टी के रूप में पहचानें।

यदि आप मेरे पास पद मांगने आते हैं, तो इसका मतलब है कि आप इसके लायक नहीं हैं और आपको इसे मांगना पड़ रहा है। आपको इस तरह से काम करना चाहिए कि मुझे कहना पड़े कि यह पद आपको संभालना चाहिए।

अरविंद केजरीवाल

बाकी राज्‍यों में पैठ बनाना चाहती है AAP
आम आदमी पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी को दिल्‍ली के अलावा बाकी राज्‍यों में भी फैलाना चाहती है। AAP पंजाब, गोवा, उत्तराखंड और गुजरात पर ध्यान केंद्रित कर रही है जहां चुनाव होने हैं। केजरीवाल ने कहा, “अगर आपको कभी भी किसी पद की इच्छा होती है तो अपने काम के घंटे बढ़ा दें। काम करें और तब तक काम करें, जब तक कि वह भावना आप से बाहर ना हो जाए।”

Source link

Bulandaawaj
Author: Bulandaawaj

Leave a Reply

Your email address will not be published.