हाइलाइट्स

  • 26 अगस्‍त को एक बार फिर पंजाब दौरे पर अरविंद केजरीवाल
  • जत्‍थेदार सेवा सिंह सेखवां से मुलाकात करने आ रहे केजरीवाल
  • शिरोमणि अकाली दल के संस्‍थापक सदस्‍य हैं जत्‍थेदार सेखवां
  • पिछले कुछ समय से अकाली दल के खिलाफ उगल रहे जहर

चंडीगढ़
अगले साल होने वाले पंजाब विधानसभा चुनावों को लेकर सभी पार्टियों ने तैयारी शुरू कर दी है। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री और आम आदमी पार्टी के अध्‍यक्ष अरविंद केजरीवाल एक बार फिर पंजाब दौरे पर आ रहे हैं। गुरुवार को वह पूर्व मंत्री जत्‍थेदार सेवा सिंह सेखवां से मुलाकात करेंगे। सेखवां शिरोमणि अकाली दल (SAD) के संस्‍थापक सदस्‍यों में शामिल हैं। हालांकि, पिछले कुछ समय से वह पार्टी के खिलाफ जमकर जहर उगल रहे हैं।

आम आदमी पार्टी के पंजाब को-इंचार्ज राघव चड्ढा का कहना है कि केजरीवाल जत्‍थेदार से उनके गुरदासपुर स्थित गांव सेखवां में जाकर मुलाकात करेंगे। बताया जा रहा है कि इस मुलाकात का उद्देश्‍य आगामी चुनावों में साथ मिलकर लड़ने और समर्थन लेने का है। दरअसल, जत्‍थेदार सेखवां शिरोमणि अकाली दल के अध्‍यक्ष सुखबीर बादल से इ‍नदिनों नाराज चल रहे हैं।

Arvind Kejriwal in Punjab: पंजाब पहुंच रहे अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस की कलह और बीजेपी में हलचल…क्या मौके पर चौका मार पाएंगे दिल्ली के सीएम?
‘सुखबीर बादल की वजह से शिअद का पतन शुरू’
कई सार्वजनिक मंचों पर जत्‍थेदार सेखवां कह चुके हैं कि जब से शिअद की कमान सुखबीर सिंह बादल के हाथ में आई है, उसके बाद से ही पार्टी का पतन शुरू हो गया है। शिअद ने हमेशा जनता के कल्‍याण के लिए काम किया है, लेकिन अब पार्टी की नीतियों के कारण शिअद को अकाली दल नहीं बल्कि बादल दल ही कहेंगे।

Kejriwal in Punjab: पंजाब चुनाव के लिए केजरीवाल का बड़ा दांव, बिजली को लेकर किए 3 बड़े वादे

‘2022 चुनाव में जनता बादल दल को कर देगी राजनीति से बाहर’
जत्‍थेदार सेखवां यहां तक कह चुके हैं कि 1989 के चुनावों में बादल दल के उम्‍मीदवारों की जमानतें जब्‍त हो गई थीं, अब फिर से 2022 के चुनाव में भी ऐसा होने जा रहा है। पंजाब के लोग बादल दल को राजनीति से बाहर का रास्‍ता दिखा देंगे। सेखवां का कहना है कि वह जन्‍म से अकाली हैं और रहेंगे। उन्‍हें शिअद का सिपाही होने का किसी से प्रमाणपत्र लेने की जरूरत नहीं है।

जत्‍थेदार से मिलेंगे केजरीवाल

जत्‍थेदार से मिलेंगे केजरीवाल

Source link

Bulandaawaj
Author: Bulandaawaj

Leave a Reply

Your email address will not be published.