विशेष संवाददाता, नई दिल्ली
दिल्ली की एक अदालत ने पूर्व मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से मारपीट और बदसलूकी के तथाकथित मामले में बुधवार को सीएम अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया सहित 9 विधायकों के खिलाफ लगे सभी आरोपों को खारिज कर दिया। सीएम अरविंद केजरीवाल ने इसे सत्य की जीत बताया है। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि केंद्र के इशारे पर दिल्ली पुलिस ने सीएम के खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज किया था, लेकिन कोर्ट ने उन सभी आरोपों को खारिज कर दिया। सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘सत्यमेव जयते’।

मुख्‍य सचिव से मारपीट: केजरीवाल, सिसोदिया समेत 9 विधायक बरी, अमानतुल्‍लाह और जरवाल पर आरोप तय
डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि अब यह जाहिर हो गया है कि केंद्र की मोदी सरकार और बीजेपी के इशारे पर दिल्ली की जनता द्वारा चुनी गई सरकार को नाकाम करने के लिए यह साजिश रची गई थी। उन्होंने कहा कि अब सचाई सामने है तो केंद्र सरकार और बीजेपी को सीएम केजरीवाल और उनको चुनने वाली दिल्ली की जनता से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि चुनी गई दिल्ली सरकार को पहले दिन से ही नाकाम करने के लिए झूठी और मनगढंत साजिशें की जा रही हैं। सिसोदिया ने आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली सरकार को कमजोर करने के लिए पहले दिन से षडयंत्र रचा जा रहा है। इन साजिशों को पीएम, केंद्र सरकार और बीजेपी के इशारों पर रचा जा रहा है।

Oxygen Crisis: ऑक्सिजन संकट को लेकर मनीष सिसोदिया का केंद्र पर हमला, हमसे अब तक नहीं मांगा मौतों का आंकड़ा
डिप्टी सीएम ने कहा कि अपनी ईमानदारी और गुड गवर्नेंस मॉडल के कारण अरविंद केजरीवाल देश के सबसे लोकप्रिय नेता बन गए हैं। इसी लोकप्रियता से बीजेपी डरने लगी है और यही कारण है कि दिल्ली पुलिस का प्रयोग कर मुख्यमंत्री के खिलाफ फर्जी एफआईआर की गई और उनके दफ्तर में, घर में छापा मारा गया। आजादी के बाद ये पहला वाकया था कि जब एक सीटिंग सीएम के घर और दफ्तर पर इस तरह से छापे मारे गए थे। उनके साथ किसी आतंकवादी जैसा व्यवहार किया गया और उनसे पुलिस पूछताछ करती रही। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को जनता ने देश चलाने के लिए चुना था न कि राज्य सरकारों के खिलाफ झूठे मुकदमे करवाने, षडयंत्र रचने, जासूसी करवाने या उनकी सरकार गिराने के लिए चुना गया था। आज केंद्र सरकार इन सब कुछ में इतनी व्यस्त हो चुकी है कि देश का तंत्र फेल होता जा रहा है। कोरोना के कुप्रबंधन में भी केंद्र सरकार की इस नाकामी को देखा गया था।

स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया का दिल्ली सरकार पर पलटवार, ऑक्सिजन की कमी से मौतों का डेटा मांगने वाला मेल का स्क्रीनशॉट शेयर किया
डिप्टी सीएम ने कोर्ट के प्रति आभार और सम्मान जताते हुए कहा कि कोर्ट के इस फैसले से न केवल सत्य की जीत हुई है बल्कि न्यायपालिका के प्रति लोगों का विश्वास भी बढ़ा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री ने अरविंद केजरीवाल और दिल्ली की चुनी हुई सरकार के खिलाफ जो षडयंत्र रचा था, उसका पर्दाफाश हो चुका है। केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री को दिल्ली की जनता के सामने आकर माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने केंद्र सरकार को नसीहत देते हुए कहा कि केंद्र सरकार देश की तरक्की के लिए काम करे न कि चुनी हुई सरकारों को कमजोर करने का। इससे देश कमजोर होगा।

Assault on chief secy: Kejriwal, Sisodia get clean chit from court

फाइल फोटो

Source link

Bulandaawaj
Author: Bulandaawaj

Leave a Reply

Your email address will not be published.