डिजिटल डेस्क, बैंकॉक। थाईलैंड में बुधवार को कोविड-19 के 13,798 नए मामले सामने आए और 144 मौतें दर्ज की गईं। ये आंकड़े सेंटर फॉर कोविड-19 सिचुएशन एडमिनिस्ट्रेशन (सीसीएसए) ने साझा किए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, देश की कोविड -19 टास्क फोर्स सीसीएसए ने कहा कि ज्यादातर नए संक्रमण कारखानों, बाजारों और निर्माण श्रमिक शिविर स्थलों पर पाए गए।

राजधानी शहर बैंकॉक ने पिछले 24 घंटों के दौरान 2,772 नए मामलों की पुष्टि की, जो क्षेत्रों की सूची में सबसे ऊपर है। देश में संक्रमितों की कुल संख्या 14.2 लाख से ज्यादा हो गई है, जबकि मरने वालों की संख्या 14,765 हो गई है। सीसीएसए ने जनता और सभी क्षेत्रों से सरकार के महामारी नियंत्रण दिशानिर्देशों का पालन करने का अनुरोध किया क्योंकि सरकार ने नए संक्रमणों की संख्या और गिरावट की प्रवृत्ति के साथ ज्यादा सुविधाओं को फिर से खोलने की अनुमति दी।

सीसीएसए के अनुसार, थाई सरकार यूरोपीय संघ से एस्ट्राजेनेका कोविड -19 वैक्सीन की अतिरिक्त 449,500 खुराक खरीदेगी, जो सितंबर के अंत तक थाईलैंड में आने वाली है। सीसीएसए के अनुसार, मंगलवार तक, थाईलैंड ने टीकों की 4.165 करोड़ से ज्यादा खुराकें दी हैं, जिसमें से 18.4 प्रतिशत आबादी को पूरी तरह से टीका लगाया गया है। सरकार का लक्ष्य वर्ष के अंत तक अपनी लगभग 7 करोड़ आबादी में से लगभग 70 प्रतिशत को टीका लगाना है।

(आईएएनएस)

Source link

Bulandaawaj
Author: Bulandaawaj

Leave a Reply

Your email address will not be published.