नई दिल्ली, 16 जून। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार दोपहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उन्हें राज्य में कोविड प्रबंधन से अवगत कराया।

करीब 80 मिनट तक चली बैठक के दौरान चौहान ने प्रधानमंत्री को राज्य में कोविड-19 की दूसरी लहर को नियंत्रित करने के लिए उठाए गए कदमों और वायरस संक्रमण की मौजूदा स्थिति से अवगत कराया।

चौहान ने प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद ट्वीट किया, आज, मैं नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से मिला और उन्हें मध्य प्रदेश में कोविड की वर्तमान स्थिति से अवगत कराया। मैंने उन्हें राज्य सरकार द्वारा कोविड को नियंत्रित करने के लिए किए गए प्रयासों के बारे में बताया और तीसरी लहर से निपटने की तैयारियों पर चर्चा की।

एक अन्य ट्वीट में चौहान ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मार्गदर्शन मध्यप्रदेश के विकास और लोगों के कल्याण के लिए हमेशा उपलब्ध है। प्रधानमंत्री मैन ऑफ आइडियाज हैं और उनके मार्गदर्शन में मध्य प्रदेश में विकास कार्यों को बड़ी तेजी से आगे बढ़ाया जा रहा है।

उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री के साथ राज्य के विकास, लोक कल्याण, कोविड नियंत्रण उपायों और टीकाकरण सहित कई मुद्दों पर चर्चा की। प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में मैं कार्यों को तेज गति से आगे बढ़ा सकूंगा।

चौहान ने प्रधानमंत्री को प्रदेश में 21 जून से शुरू हो रहे मेगा टीकाकरण अभियान की भी जानकारी दी। उन्होंने कहा, 21 जून को मैं खुद, सांसद, विधायक, संकट प्रबंधन समितियां, जीवन के विभिन्न क्षेत्रों की जानी-मानी हस्तियां सहित सभी मंत्री मेगा टीकाकरण अभियान के लिए एक साथ आएंगे। टीकाकरण कार्यक्रम को निर्धारित समय सीमा के भीतर पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री का मार्गदर्शन प्राप्त हुआ।

चौहान ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री को कोविड को नियंत्रित करने के लिए संकट प्रबंधन समिति द्वारा लिए गए निर्णयों की भी जानकारी दी। उन्होंने कहा, आज मध्य प्रदेश में 160 पॉजिटिव मामले सामने आए और पॉजिटिविटी रेट 0.2 प्रतिशत है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कोविड की तीसरी लहर को नियंत्रित करने के लिए पूरी ताकत से तैयार है। चौहान के केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और डी.वी. सदानंद गौड़ा से भी मुलाकात की संभावना है।

भाजपा सूत्रों ने बताया कि चौहान पार्टी प्रमुख जे पी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात कर सकते हैं।

Source link

Bulandaawaj
Author: Bulandaawaj

Leave a Reply

Your email address will not be published.