नयी दिल्ली, 28 जून (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई के नेताओं ने सोमवार को यहां जंतर मंतर पर धरना देकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का इस्तीफा मांगा। केजरीवाल पर आरोप है कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर के दौरान शहर की ऑक्सीजन जरूरतों को उनकी सरकार द्वारा “बढ़ाकर” बताया गया।

सांसदों, विधायकों और पार्टी के पदाधिकारियों के साथ विरोध प्रदर्शन की अगुवाई करते हुए दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने यह भी कहा कि केजरीवाल को “आपराधिक लापरवाही के लिए गिरफ्तार किया जाना चाहिए।”

गुप्ता ने कहा, “उच्चतम न्यायालय की एक समिति की अंतरिम रिपोर्ट में कहा गया है कि केजरीवाल सरकार ने असल जरूरत से चार गुणा ज्यादा ऑक्सीजन की मांग की जिससे अन्य राज्यों में ऑक्सीजन की कमी हो गई और कोविड मरीजों की मौत हुई। इसके लिए केजरीवाल स्वयं जिम्मेदार है और उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए।”

नयी दिल्ली की सांसद मीनाक्षी लेखी ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री केजरीवाल ने वायरस की दूसरी लहर से निपटने में अपनी सरकार की “नाकामी को छिपाने” के लिए ऑक्सीजन की कमी का “झूठा” मुद्दा बनाया।

सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने भाजपा पर “मनगढंत” रिपोर्ट बनाने और इसके आधार पर दिल्ली सरकार को दोषी ठहराने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

Source link

Bulandaawaj
Author: Bulandaawaj

Leave a Reply

Your email address will not be published.