डिजिटल डेस्क, धर्मशाला। तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा ने बुधवार को राष्ट्रीय चुनावों में उनकी पार्टी की जीत पर उन्हें बधाई देने के लिए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को पत्र लिखा और कोविड-19 महामारी के बीच उनके द्वारा दिखाए गए नेतृत्व की सराहना की। नोबेल शांति पुरस्कार विजेता ने लिखा, मैं कोविड-19 महामारी जैसी चुनौतियों का सामना करने के लिए आपके द्वारा दिखाए गए नेतृत्व की सराहना करता हूं, जिसने दुनिया भर में इतने सारे लोगों को प्रभावित किया है। मैंने लंबे समय से कनाडा की उस नीति की प्रशंसा की है जिसमें मानवीय आधार पर दुनिया के अशांत हिस्सों से कमजोर लोगों का स्वागत करने के लिए अनुकंपा की कार्रवाई की गई है।

लामा ने कहा, एक मानद कनाडाई नागरिक के रूप में, मैं इस तरह के उदार, मानवीय कदमों पर गर्व महसूस करता हूं। आध्यात्मिक नेता ने कहा, पिछले कुछ वर्षों में कनाडा का दौरा करना मेरे लिए सौभाग्य की बात रही है। मेरे कनाडाई भाइयों और बहनों ने जो दोस्ती और स्नेह मुझे दिखाया है, उसने मुझे गहराई से छुआ है। इस अवसर पर, मैं इसके लिए आभार व्यक्त करना चाहता हूं।

आपके दिवंगत पिता के प्रधानमंत्री के समय से कनाडा ने तिब्बती शरणार्थियों का गर्मजोशी से स्वागत किया है। उन्होंने कहा, मैं समझता हूं कि कुल मिलाकर तिब्बती कनाडा के बहुसांस्कृतिक समाज में सकारात्मक योगदान दे रहे हैं। दलाई लामा ने कनाडा के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने में आने वाली चुनौतियों का सामना करने में ट्रूडो की सफलता के लिए प्रार्थना और शुभकामनाएं भी की।

(आईएएनएस)

 

Source link

Bulandaawaj
Author: Bulandaawaj

Leave a Reply

Your email address will not be published.