डिजिटल डेस्क,कैनबरा। सामने आई एक सर्वेक्षण से पता चला है कि ऑस्ट्रेलियाई लोग देश के बड़े शहरों से दूर जा रहे हैं। और ग्रामीण जीवन को आपना रहे हैं।

शहरों के लोग ग्रामीण क्षेत्रों में घर स्थापित कर रहे है। जिसमें 11 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

देश के दो सबसे बड़े शहरों, सिडनी और मेलबर्न में पलायन सबसे उल्लेखनीय रहा है, दोनों शहर में सबसे लंबे कोविड -19 लॉकडाउन रहा है।

जनसांख्यिकीय स्विच की व्याख्या करते हुए,सीबीए के वरिष्ठ कार्यकारी और आरएआई परिषद के सदस्य ग्रांट केर्न्‍स ने कहा कि, लचीले काम के विकल्पों में वृद्धि के साथ-साथ राजधानी शहरों में घर की कीमतों में निरंतर वृद्धि के कारण क्षेत्रीय अधिक यथार्थवादी विकल्प बन रहे हैं।

केर्न्‍स ने कहा, विक्टोरियन के लिए लॉकडाउन का अनुभव अभी तक है। यह देखना सकारात्मक है कि बुनियादी ढांचे का विकास, विशेष रूप से क्षेत्रीय क्षेत्रों में, बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए बढ़ रहा है।

केर्न्‍स ने उल्लेख किया कि बड़े क्षेत्रीय शहर, जैसे कि विक्टोरिया में जिलॉन्ग, प्रमुख निर्माण परियोजनाओं और नए कार्यालयों, होटलों और शिक्षा सुविधाओं सहित औद्योगिक विकास के दौर से गुजर रहे हैं।

आरएआई के मुख्य अर्थशास्त्री किम ह्यूटन ने कहा कि डेटा हम यह देख सकते हैं कि रहने के लिए चुनने वाले क्षेत्रीय निवासियों की संख्या में वृद्धि हुई है।

 

(आईएएनएस)

Source link

Bulandaawaj
Author: Bulandaawaj

Leave a Reply

Your email address will not be published.